Maa


Maa
                     

"Maa" shayd hi koi esa insaan hoga Jo is shabd ki ahmiyat na janta ho....or Jo ni jante to mere khayal see unse BDA badkismat koi or ni hoga....!!! Aaj ki kahani kuch esi hi h.....chaliye start karte h ek or nayi kahani nayi soch k sath....!!!!


"Beta uth ja..... Dekh Suraj v sir par aa gya ab ni uthegi to kb uthegi .....ab bacchi ni h tu Kal ko Shaadi hogi sasural jayegi vha v ese hi soyegi....!!!"-( Kahte kahte maa room k andr enter Kiya ....)


"Maya beta uth na....!!! Uth ja jaldi se college ni jana 10 bj rahe hai..... Uth beta... Uth ja..." - (kahte hue maa n parde hta k khidki kholi....)
Pure kamre me Mano ek pal me roshni Cha gyi ho....angdaiya leti hui Maya apne bed pr se uthi or ja k  maa ko peeche se hug kr liya.....!!!!

Maa-mela baccha uth gya....!! Kitti bar bola h rat ko Der tk na padha KR .... Subh late uthti  h... Bt tu h ki....sunti kaha h...!!!

Maya- Kya maa....!! Aap v na ... Kya subh subh see.... Chlo btao nashte me Kya h ???

Maa- Teri pasnd k aalu k parathe....!!! Ab jaldi se ja or naha-dho k aa neeche sb wait kr rahe h...!!

Maya-  G mam... !!! Jo hukum...!!!

Maa- chal hat...!! Badmash...!!!

(Achank see  alarm bjta h or Maya ki neend khulti h....!!!)

Maya- fir vhi Sapna ...Kash vo din waps aa jate ..... Aaj pure 8 saal ho gye h Shaadi ko.... Fir v lgta h Mano KL ki hi bat ho....

( Tbi uski najr apne bgl me lete pati dhruv pr padti h .... )

Maya- dhruv... Suno Mai naha k kitchen me ja rahi hu taiyari krne tb tk tum plssss Tanu  ko utha Dena.... Vrna fir late hogi school k liyeee... Plssss dhruv....!!!

Dhruv- hmm......!!! Theekk yr... Utha duga abi sone do.... Pareshan na kro...!!!!

Maya jaldi jaldi ready hok jese hi kitchen me entery leti h...

Uth gyi .... Ya abi or Sona h.... Kaho to bta do...!!! Ghar me kaam thodi na hota h Sara kaam apne aap hi ho jata h.....!! -Sasu maa

Maya- sorry mummy g ... Vo kl rat ko office ki presentation bnate bnate kaafi late ho gya tha....laiye dijiye Mai bna deti hu chai sabk liyeee...!!!!

Sasu maa- uski koi jarurat ni h.... Maine or dhruv k Papa n chai pee li .. hoske to dhruv k liye bna Dena .... Or ha aaj naste me aalu k parathe bnege...!!

Maya- g mummy g...!!!

(Sasu maa chli jati h ....)

Maya- aaj fir daat pd gyi....chlo koi ni nasta taiyar KR du aaj bahut kaam h office ka ...!!!

1 hour bad.......kaam krte krte najr achank see watch pr jati h....

Maya-oh shitt.... 8 bjne waLe h ....pta ni Tanu jagi v ya ni..... Tanuuuuu......!! Tanu beta..!! Mujhe hi ja k dekhna pdega....
Had h ye dekho abi tk soyi h....beta uth ja plsss late ho raha fir se late hogi...

Tanu- Kya yr mumma apk pas kuch kaam Ni hota Kya ??? jb dekho tb Meri neende kharab krne chli aati ho.... Sone do mujhe....!!!!

Maya- per beta late ho raha h school k liye tujhe.....!!!

Tanu- mumma plsss jaooooo bola na aap se ki sone do.....!!!!

Maya -- Tanuuuu.... Utho chup chap vrna thappd khaogi....!!! Ye Kun sa tareeka h mumma see bat krne ka....??? 10 min k andr AGR tum ready ni mili to aage tum Janna tumhara Kya krugi Mai samjhi .....!!!!
(Room se bahr niklte hue)

Tanu - I hate you mumma ..... I hate you.... !!! Sirf papa hi mujh se pyar krte h.... AAP ni krti....!!! I hate you...!!!

Maya- thanks.... for hating me.....!!!

(In her mind- sorry mummy Mai v aap se kbi kbi rudly bat Kiya krti thi.... Apk strickt behaviour pr Mai v ese hi chilla pdti thi.... Shyd us waqt Mai apka intention ni samjh pati thi.... Bt aaj samjh aata h jb Meri Beti mujh see is trh bat krti h.... She hates me...!! Uuuuffff..... Painful...!!! )

(Maya apni maa ko call krti h....)

Maya- hello.... Mummy ...!!!(rote hue...)

Maa- ha Maya bol....!! Kya hua baccha ro q rahi h ??? Kuch hua h??? Kya baat h bta mujhe ???
Baccha...!!!

Maya- mummy I love u..... I love u so much...!!! You are the best mummy in the world.... So sorry mumma Mai apko kitta kuch kah deti thi sochti v ni thi ki aap PR Kya beetegi....mujhe najr hi ni aata tha aap mere sath strickt mere hi bhalai  k liye hote the.....aaj samjh aa raha h....!!!  Aapne kbi mujhe palt k kuch q ni bola mummy...???

Maa- bacche q ki Mai ek "Maa" thi..... Or aaj tu ek "Maa" h.....!!!!


( Kuch der Tak anshuo ki barsat k bad ek ajeeb Sa sukun Mila Mano jese Dil k sare dard khtm ho gye ho.....!!!! )

       

Comments

Stories by heart